एशिया के कई देशों में फिर तेजी से फैलने लगा है कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट,ये हैं कारण

थाईलैंड और मलेशिया जैसे देशों में जहां पहले कोरोना के बहुत कम मामले सामने आए थे, वहां अब तेजी से यह बीमारी फैलने लगी है। भारत में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. रोजाना 40 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं।

जापान में लगभग 12 हजार कोरोना के केस रोजाना आ रहे हैं। जापान ने ओलंपिक गेम के मद्देनजर बाहरी लोगों के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। जापान के ओलंपिक संगठन का कहना है कि गेम से जुड़े व्यक्तियों और पर्यटन के लिए आने वाले व्यक्तियों को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

 वियतनाम में भी स्थिति खराब होने लगी है। वियतनाम में आवाजाही पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। व्यापारिक शहर हो ची मिन्ह और 18 अन्य शहरों में अगले दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। शनिवार को वियतनाम में कोरोना के 8624 नए मामले सामने आए हैं।

थाईलैंड की स्थिति भी जापान जैसी है। शनिवार को थाईलैंड में कोरोना संक्रमण के कुल 18912 मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में थाईलैंड में कोरोना से 178 लोगों की जान गई है। थाईलैंड सरकार का कहना है कि कोरोना के जितने मामले आ रहे हैं, उनमें 60 प्रतिशत मामले डेल्टा वेरिएंट से जुड़े हैं जबकि अकेले इसके 80 प्रतिशत मामले राजधानी बैकॉक में दर्ज हो रहे हैं।

वर्तमान हालात को देखते हुए एशिया के कई देशों ने अपने-अपने शहरों में आवाजाही को सीमित कर दिया है और कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं।

loading...