कोरोना के बढ़ते मामलों को देख यूरोप में फिर से लगने लगी पाबंदियां

दुनिया में सोमवार को कोरोनावायरस के 4 लाख 74 हजार मामले सामने आए हैं। 6990 संक्रमितों की इससे मौत हुई है। अमेरिका में कल 39 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं। ब्रिटेन में बीते दिन 24,950 मामले सामने आए। यह तीन हफ्ते में एक दिन में सबसे कम नए मामले हैं। 20 जुलाई को ब्रिटेन में 45,882 नए मामले दर्ज किए गए थे, जो कि फरवरी के बाद एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा था।

पिछले 24 घंटे में दुनिया में 4.74 लाख लोग संक्रमित पए गए हैं, जबकि 6990 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही दुनिया में कोरोना के कुल केस 19 करोड़ 49 लाख हो गए हैं। कोरोना से अब तक 41 लाख 75 हजार लोगों ने जान गंवाई है। फ्रांस में बीते दिन 15,242 नए मामले सामने आए और 6 संक्रमितों की मौत हुई। फ्रांस सरकार ने यहां पर कोरोना पास की व्यवस्था लागू कर दी है। इसके तहत वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को एक पास दिया जाएगा जिससे उन्हें सार्वजनिक जगहों पर एंट्री मिलेगी। 

कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए यूरोप के कई देशों में एक बार फिर पाबंदियां बढ़ाई जाने लगी हैं। ज्यादातर यूरोपीय देशों में कोरोना का खतरनाक डेल्टा वेरिएंट पांव पसार चुका है। साथ ही ब्रिटेन में अनलॉक के बाद से यूरोपीय देशों में यहां के लोगों का आना जाना बढ़ गया है। ब्रिटेन में सामने आ रहे कोरोना के नए मामलों में से लगभग 99 प्रतिशत डेल्टा वेरिएंट के ही हैं।

पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए फ्रांस, पुर्तगाल, ग्रीस और इटली अपने पासपोर्ट के नियमों में बदलाव की तैयारी में है। जल्द ही यहां आने वाले पर्यटकों के लिए वैक्सीन पासपोर्ट लाना अनिवार्य किया जा सकता है

loading...