काशी काे दिया PM Modi ने यह बड़ा ताेहफा

PM मोदी ने आज वाराणसी का 27वां दौरा किया। इस दौरान उन्होंने काशीवासियों को 1475 करोड़ की परियोजनाएं सौंपी जिनमें 744 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और 730.91 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं। 186 करोड़ की लागत से बना भारत-जापान की दोस्ती का प्रतीक रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर का भी लोकार्पण किया।

File photo

CM योगी ने PM मोदी का वाराणसी आने पर आभार जताया। इस दौरान उन्होंने बीएचयू में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि काशी अब नए आयामों को छू रही है। CM ने कहा कि पिछले 16 महीनों से पूरा देश और दुनिया कोरोना वायरस महामारी से त्रस्त है। पीएम मोदी के नेतृत्व में जिस तरह कोरोना को निंयत्रित किया गया है जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

इस अवसर पर PM मोदी ने कहा कि बीमारियों से जूझने के दौरान सौ साल में पूरी दुनिया में आई सबसे बड़ी आफत है इसलिए कोरोना से निपटने में यूपी के प्रयास उल्लेखनीय है। काशी के साथियों और शासन प्रशासन संग कोरोना योद्धाओं की टीम का आभारी हूं। PM मोदी ने कहा कि ”अभी यूपी में करीब 550 ऑक्सीजन प्लांट्स बनाने का काम तेजी से चल रहा है। आज बनारस में 14 ऑक्सीजन प्लांट्स का लोकार्पण भी किया गया है।” यूपी में सबसे अधिक टेस्टिंग हो रही है। यूपी पूरे देश में सबसे अधिक वैक्सीनेशन का राज्य है। सबको मुफ्त वैक्सीन मिल रही है।

उन्होंने कहा कि ”उत्तर प्रदेश, देश के अग्रणी इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है। कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-कारोबार करना मुश्किल माना जाता था, आज मेक इन इंडिया के लिए यूपी पसंदीदा जगह बन रहा है।’

जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी बीएचयू के एमसीएच विंग पहुंचे। जहां उन्होंने उद्घाटन और निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने 20 लोगों से संवाद किया। संवाद के बाद वह बीएचयू हेलीपैड के लिए रवाना हो गए। उसके बाद संपूर्णानंद विश्वविद्यालय हैलीपैड पहुंचे। वहां से सड़क मार्ग द्वारा रुद्राक्ष कंवेशंन सेंटर पहुंच गए। रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री एक घंटे तक रहे।

loading...