क्षेत्र पंचायत चुनाव में पूरब से पश्चिम तक लहराया भगवा पताका

जिला पंचायत अध्यक्ष के बाद क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा को मिली एक तरफा बढ़त ने विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी में ऊर्जा का संचार किया है। वहीं विपक्षी दलों के तमाम आरोप प्रत्यारोप और दावों की हवा निकाल दी है। शहर की पार्टी मानी जाने वाली भारतीय जनता पार्टी ने अब गांवों में भी अपना दबदबा कायम कर लिया है। भाजपा ने 476 ब्लाक के लिए सम्पन्न मतदान मे जोरदार प्रदर्शन किया है।

क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा ने पश्चिम से पूरब तक डंका बजाया है। क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में अधिकांश जगह अधिकृत तौर पर प्रत्याशी नहीं उतारने के बावजूद 735 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद का चुनाव लड़कर 648 सीटों पर जीत दर्ज कर भाजपा ने जीत साबित कर दी है।

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की तुलना में क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव को ज्यादा जमीनी माना जाता है। इस चुनाव में भी भाजपा ने पश्चिम और ब्रज में उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया है। पश्चिम में 109 ब्लॉक में से भाजपा ने 85 ब्लॉकों में चुनाव जीता है। 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में जिस तरह से भाजपा का विजय रथ दौड़ा है, उसने पार्टी का मनोबल अगले चुनावी संघर्ष के लिए जरूर बढ़ाया है।

loading...