HDFC बैंक ने देश के इन शहरों में शुरू किया मोबाइल ATM

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक HDFC बैंक ने देश के 19 शहरों में वैन यानी गाड़ियों पर ATM की सुविधा शुरू की है। हालांकि इन ATM से आप तभी पैसे निकाल पाएंगे, जब आप मास्क पहने होंगे और सैनिटाइज किए होंगे।

बैंक ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में इसने ATM के लोकेशन का नाम बताया है। जिन प्रमुख शहरों में ATM वाली वैन है, उसमें मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, लखनऊ, दिल्ली, लुधियाना जैसे इलाके हैं। बैंक की यह सुविधा उन्हीं लोकेशन पर होगी जो कोविड से बुरी तरह प्रभावित होंगे और जो कंटेंटमेंट जोन होंगे। यानी जहां लोगों को बाहर जाने पर पूरी रोक है।

बैंक ने पिछले साल भी कोरोना के समय मार्च-अप्रैल में इसी तरह की शुरुआत की थी। अब फिर से उसने अपनी मोबाइल ATM को शुरू किया है। इसके पास वैसे साधारण तौर पर देश भर में कुल 14 हजार के करीब ATM हैं।

बैंक इस वैन और ATM को पूरी तरह से सैनिटाइज करता है और इसमें जो भी कर्मचारी होते हैं, वे भी पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर के साथ-साथ मास्क का ध्यान रखते हैँ। बैंक यह सुनिश्चित करता है कि जिन लोगों ने मास्क पहना है और सुरक्षा का ख्याल रखा है, वे ही इस ATM से पैसे निकाल पाते हैं। बैंक यह भी देखता है कि कहां पर ज्यादा लोड ATM पर आता है तो वहां भी इसे शुरू करता है।

loading...