IPL 2021- पॉइंट टेबल में नंबर-1 की गद्दी दोबारा हासिल करने उतरेगी ये टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। चेन्नई की धीमी पिच पर जीत की हैट्रिक लगाने के बाद बेंगलुरू की टीम वानखेड़े के हाई स्कोरिंग ग्राउंड में उतरेगी। वहीं, राजस्थान की टीम यहां अपना लागातार चौथा मुकाबला खेलेगी।

मुंबई की पिच पर आक्रामक बैटिंग करने वाली टीम फायदे में रहती है। इस मामले में RCB के पास ओपनिंग से लेकर नंबर 8 तक एक से बढ़कर एक धाकड़ बल्लेबाज हैं। ओपनिंग में विराट कोहली के साथ फिन एलन को आजमाया जा सकता है। फिर मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की मौजूदगी किसी भी बॉलिंग अटैक में डर पैदा कर सकती है।

राजस्थान की टीम के लिए अगर संजू सैमसन और जोस बलटर अच्छी बल्लेबाजी कर जाएं तो टीम किसी भी प्रतिद्वंद्वी को मात देने का माद्दा रखती है। लेकिन, इन दो बल्लेबाजों पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता राजस्थान के लिए निगेटिव पॉइंट भी है। रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया और क्रिस मॉरिस को बल्ले से अपना योगदान बढ़ाना होगा। 

राजस्थान के स्पिनर श्रेयस गोपाल ने एबी डिविलियर्स को 4 बार और कप्तान विराट कोहली को 3 बार आउट किया है। इस वजह से गोपाल को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। 

 

loading...