कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब यूपी के सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लगेगा. इसके अलावा हर शनिवार और रविवार को राज्य में लॉकडाउन रहेगा. इसका मतलब है कि शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह तक प्रदेश में पूरी तरह से तालाबंदी रहेगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 167 और लोगों की मौत हो गई और 28287 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 167 और मरीजों की मौत के साथ राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9997 पहुंच गई.

सूत्राें के मुताबिक, सबसे ज्यादा 22 मौतें राजधानी लखनऊ में हुई हैं, इसके अलावा कानपुर नगर में 18, वाराणसी में 10 प्रयागराज और चंदौली में नौ-नौ, बांदा में छह, बहराइच, शाहजहांपुर, बलिया और गोरखपुर में पांच-पांच मेरठ तथा अयोध्या में चार-चार मरीजों की कोविड-19 से मौत हो गई.

प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 28287 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई. सबसे ज्यादा 5897 नए मामले राजधानी लखनऊ में मिले हैं. 

loading...