कोरोना संक्रमण के चलते शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला जारी

देश भर में कोरोना का संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है, उसी रफ्तार से शेयर बाजार का गिरना भी जारी है. सोमवार को कोविड संक्रमण के प्रकरणों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ सेंसेक्स में लगभग 1500 अंकों की गिरावट देखी गई. इसी के साथ निफ्टी में भी 330 अंकों की गिरावट दर्ज की गई.

सोमवार को लगातार तीसरा मौका था जब सेंसेक्स इंट्रा-डे ट्रेड में 1,000 से अधिक गिरा है. दो हफ्ते पहले, जब देश में पहली बार कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख का आंकड़ा पार कर गई थी, बाजार लगभग 900 अंकों के नुकसान के साथ बंद हुआ था. पिछले सोमवार को सूचकांक 1,700 से अधिक अंक पर बंद हुआ था. आंकड़ों की मानें तो रुपया भी अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 55 पैसे बढ़कर 74.90 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

भारत ने सोमवार को 2,73,810 नए कोरोनोवायरस मामलों को दर्ज किया, पिछले पांच दिनों से कोरोना नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख से नीचे जाने का नाम नहीं ले रही हैं. 1,619 मौतों के साथ, देश में कोरोना की वजह से होने वाली मौतों की संख्या 1,78,769 हो गई है. महाराष्ट्र और औद्योगिक राजधानी मुंबई में हालात बदतर हैं और इन हालात का सीधा असर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में दिखाई दे रहा है.

loading...