IPL 2021- रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को हराया, ये स्टार प्लेयर बना हीराे

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के सातवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन बनाए थे. इसके जवाब में 42 रनों पर पांच विकेट खोने वाली राजस्थान ने दो गेंद शेष रहते ही लक्ष्य का पीछा कर लिया. 

राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर. मिलर ने पहले 43 गेंदो में 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सात चौके और दो छक्के जड़े. वहीं मॉरिस ने अंत में 18 गेंदो में चार छक्कों की बदौलत नाबाद 36 रन बनाए. 

इससे पहले दिल्ली से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही थी. सलामी बल्लेबाज़ मनन वोहरा 09 और जोस बटलर 02 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इन दोनों को क्रिस वोक्स ने चलता किया. 

42 रनों पर पांच विकेट गिर जाने के बाद डेविड मिलर ने दिल्ली के गेंदबाजों पर धावा बोल दिया. उन्होंने 43 गेंदो में 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सात चौके और दो छक्के जड़े. 

16वें ओवर में मिलर भी आउट हो गए. इसके बाद क्रिस मॉरिस ने मोर्चा संभाला और अकेले अपनी टीम को जीत दिला दी. मॉरिस ने 18 गेंदो में चार छक्कों की बदौलत नाबाद 36 रन बनाए. 

loading...