UP Board Exam 2021: यूपी में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, 20 मई के बाद तय होगी नई तारीख

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज बढ़ते संक्रमण के मामलों के देखते हुए आखिरकार बोर्ड की परिक्षाएं स्थगित कर दी हैं. मई में स्थिति की समीक्षा के बाद बोर्ड परीक्षा की नई तारीखों पर विचार किया जाएगा.  बरेली में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं की नई तारीख 20 मई के बाद तय होगी जबकि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं भी 15 मई तक टाल दी गई हैं।

File Photo

गौरतलब  है कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगामी 8 मई 2021 से आयोजित की जानी थी और इसमें 56 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल होने थे. गौरतलब  है कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगामी 8 मई 2021 से आयोजित की जानी थी और इसमें 56 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल होने थे.  बता दें कि इस बीच बोर्ड परीक्षाओं का संचालन कराने वाले 19 अधिकारियों में से 17 अधिकारी कोरोना संक्रमित भी पाए गए, जिनका फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मालूम हाे कि अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला के अलावा तीन विशेष सचिव, निदेशक व पांच उप निदेशक स्तर के अधिकारी कोरोना की चपेट में हैं।

loading...