गर्मी के मौसम में चेहरे की चमक और रौनक बनाये रखने के लिए इन 5 टिप्स को करें फॉलो  

गर्मी के मौसम में सूरज की तपीस और धूप से चेहरा चिपचिपा और बेजान हो जाता है। चेहरे की चमक और रौनक बनाये रखने की चिंता सताने लगती है। मौसम का असर स्कीन पर दिखना स्वाभाविक है, उससे बचने के लिए और चेहरे की रौनक बनाये रखने के लिए बस कुछ घरेलू उपाय करने होंगे, जिससे स्कीन की देखभाल होती है। अगर आप गर्मी के मौसम में अपने चेहरे को चमकदार और खिलाखिला रखना चाहते हैं तो इन 5 टिप्स को फॉलो करें। 

चेहरे पर लगायें एलोवेरा

एलोवेरा कई गुणों से भरपूर होता है। अगर आप गर्मियों में अपनी त्वचा की नैचुरल तरीके से देखभाल करना चाहते हैं तो एलोवेरा को अपने फेस पर जरूर लगाएं। इसके लिए आप घर पर एलोवेरा का पेड़ भी लगा सकते हैं और उससे एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाएं या फिर बाजार से भी एलोवेरा जेल का ट्यूब खरीद सकते हैं। आप एलोवेरा जेल को चेहरे पर कभी भी लगा सकते हैं। हालांकि रात में सोते वक्त चेहरे को साफ करने के बाद इसे जरूर लगाएं। 

नींबू का करें इस्तेमाल
अगर आप चेहरे पर चमक लाना चाहते हैं तो नींबू का इस्तेमाल करें। नींबू में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में होता है। इसके रस को अगर आप चेहरे पर लगाएंगे तो चेहरे पर चमक आ जाएगी। साथ ही ये चेहरे की गंदगी को भी साफ करेगा। 

टमाटर के रस को लगाएं 
टमाटर का रस भी चेहरे की स्किन को अंदर से साफ करेगा। इसके लिए बस आप टमाटर के रस को लें और चेहरे पर लगाएं। जब रस सूख जाएं तो हल्के हाथ से स्किन को रब करें। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। इसके आपका चेहरा साफ और खिलाखिला हो जाएगा। 

नारियल का तेल
नारियल का तेल भी आपके चेहरे की स्किन को साफ करने में असरदार है। इससे आप चेहरे की गंदगी को साफ करने के अलावा अपने मेकअप को भी रिमूव कर सकते हैं। इससे चेहरे को नुकसान भी नहीं होगा और चेहरा खिल जाएगा।

दही
खाने के स्वाद के अलावा दही चेहरे की स्किन के लिए भी लाभदायक है। दही से स्किन को नमी मिलती है। इसके साथ ही चेहरे के गंदे कण बाहर निकल जाते हैं। ये टैनिंग को भी हटाता है और चेहरे की स्किन को हेल्दी बनाए रखता है। 

 

loading...