रिकॉर्ड: एवेंजर्स ने सिर्फ प्रिव्यू शो से कमाए इतने करोड़ रुपए!

Web Journalism course

डिज्नी-मार्वल्स की फिल्म ‘एवेंजर्स : इन्फीनिटी वॉर’ जहां भारत सहित दुनियाभर में अपनी रिलीज से पहले ही अच्छी कमाई कर चुकी है, वहीं इसे प्रिव्यू शो से भी बड़ा कलेक्शन हुआ है.

गुरुवार को हुए नाइट प्रिव्यू शोज से फिल्म ने जमकर कमाई की. ये प्रिव्यू शो से चौथी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई है. फिल्म ने 3.9 करोड़ डॉलर यानी करीब 260 करोड़ रुपए कमाए.

भारत में सलमान को पीछे छोड़ने के लिए 22 सुपरहीरो आए साथ

 इससे पहले आई मार्वल्स की फिल्म एवेंजर्स: एज ऑफ अल्टरॉन ने 2.76 करोड़ डॉलर प्रिव्यू शो से कमाए थे. ‘एवेंजर्स : इन्फीनिटी वॉर’ ने रिलीज से पहले बड़ी कमाई की है. इसके 20 लाख टिकट रिलीज से पहले ही बिक गए थे. 

Avengers Infinity War Review: सारे सुपरहीरोज आए एकसाथ, दमदार कहानी

एवेंजर्स में 22 सुपरहीरो एक साथ द‍ि‍खे हैं. फिल्म में आयरनमैन, हल्क, थोर, स्टीव रोजर्स, ब्लैक विडो, स्पाइडरमैन, ब्लैक पेंथर आदि मिलकर विलेन थैनॉस के खिलाफ एक साथ लड़ेंगे. एवेंजर्स सिर्फ 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है, इसके बावजूद ये रिलीज से पहले ही दंगल, टाइगर जिंदा है जैसी फिल्मों को पछाड़ चुकी है.

एवेंजर्स ने एडवांस टिकट बिक्री से करीब 29 करोड़ रुपए की कमाई की है, जबकि दंगल ने ओपनिंग डे पर 29.78 करोड़ और टाइगर जिंदा है ने 33.75 करोड़ की कमाई की थी. बता दें कि एवेंजर्स को इन फिल्मों से आधी स्क्रीन्स मिली हैं. ये आंकड़ा टिकट खिड़की से सीधे हुए कलेक्शन के बाद बहुत ज्यादा हो सकता है.