काेराेना वैक्सीनेशन में बना नया रिकार्ड

देश में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 85 करोड़ से अधिक टीके लगाये गए है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे कोविड के खिलाफ एक उपलब्धि बताया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा है कि दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान नए रिकार्ड बना रहा है।


इस बीच उत्तर प्रदेश 10 करोड़ से अधिक कोविड टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में  दो लाख 15 हजार से अधिक कोविड नमूनों की जांच की गई, जिनमें संक्रमण के 14 नये मामले सामने आये। अब तक प्रदेश में सात करोड़ 75 लाख 81 हजार से अधिक नमूनों की जा चुकी है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 26 तथा अब तक कुल 16 लाख 86 हजार से अधिक लोग संक्रमण से ठीक हो चुके है। इस समय प्रदेश में 177 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 155 लोग होम आइसोलेशन में हैं।


श्री प्रसाद ने बताया कि कोविड टीकाकरण का कार्य निरन्तर जारी है। साथ मच्छर जनित रोग और जल जनित रोगों के नियंत्रण के लिये जरूरी प्रबंध किये गये हैं। उन्होंने लोगों से कहा है कि टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकाल का पालन अवश्य करें। 

loading...