निशाने पर दिल्ली- 6 आतंकवादी गिरफ्तार

दिल्ली की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी का संबंध आईएसआई और अंडरवर्ल्ड से बताया जा रहा है। वहीं दो आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में होने की बात भी सामने आई है।

जानकारी के अनुसार इनमें से दो आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है। इन सभी के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुए हैं। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी एटीएस के साथ प्रयागराज में छापेमारी कर इन्हें गिरफ्तार किया है।

आतंकियों से पूछताछ में पुलिस को बड़े सुराग लगे हैं। ये यहां पर अलग अलग शहरों में विस्फोट करने के और दहशत फैलाने के साथ ही कई नामचीन लोगों को भी अपना निशाना बना कर देश का माहौल बिगाड़ना चाहते थे। सूत्रों के अनुसार ऐसे लोगों में राजनेताओं के साथ ही कई समाज सेवियों व व्यापारियों के भी नाम हैं। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इन आतंकियों के निशाने पर कौन कौन थे।

बताया जा रहा है कि जिन दो पाकिस्तान से ट्रेन्ड आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है उनका सीधा संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से है। वहीं इनको अंडरवर्ल्ड का भी समर्थन मिल रहा था। पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले दोनों आतंकियों में एक का नाम ओसामा और दूसरे का जीशान कमर है। इसके अलावा पकड़े गए 4 अन्य आरोपियों का नाम मोहम्मद अबु बकर, जान मोहम्मद शेख, मोहम्मद आमिर जावेद और मूलचंद लाला है।

loading...