UP Lockdown- कोरोना कर्फ्यू अब सिर्फ रविवार को, ये रही गाइडलाइन

कोरोना की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए UP प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने अब शनिवार का लॉकडाउन खत्म कर दिया है। जारी किए गए आदेश के अनुसार, अब प्रदेश में सोमवार से शनिवार सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक की सभी पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं। हालांकि, इस दौरान सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। 14 अगस्त से यह निर्देश प्रभावी हो जाएगा।

CM योगी ने अफसरों को निर्देश दिया कि प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाए। कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो। पुलिस पेट्रोलिंग सतत जारी रहे।  रविवार को पहले की तरह कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। इसी के साथ रविवार को छोड़कर तत्काल प्रभाव से कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दे गई है। कोचिंग संस्थानों कोरोना हेल्प डेस्क की स्थापना करना अनिवार्य होगा।

24 घंटे में हुई 02 लाख 39 हजार 909 सैम्पल की टेस्टिंग में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 16 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 505 रह गई है। प्रदेश में कोविड टीकाकरण सुचारू रूप से चल रहा है। प्रदेश में अब तक 5.50 करोड़ वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। कोविड से बचाव के लिए टीका-कवर अति उपयोगी है।

loading...