उत्तर प्रदेश के इन केंद्रीय विद्यालयों में सीधे इंटरव्यू से मिलेगी नौकरियां

केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त कईं पदों पर सीधी भर्ती की जा रही है। यह भर्ती मार्च के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में हो रही है। केंद्रीय विद्यालयों में शैक्षणिक और गैर – शैक्षणिक पदों पर सीधी भर्ती हो रही है।

यह भर्ती संविदात्मक यानी अनुबंध आधारित है। केंद्रीय विद्यालय संगठन के निर्देशों के तहत भर्ती संबंधित रिक्तियों वाले केंद्रीय विद्यालयों की ओर से की जा रही है। यहां पर रिक्त पड़े शैक्षणिक और गैर – शैक्षणिक पदों पर सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से चयन किया जाएगा।

फिलहाल ये भर्तियां उत्तर प्रदेश के केंद्रीय विद्यालयों में रिक्त पदों पर हो रही हैं। केंद्रीय विद्यालय, लखनऊ और केंद्रीय विद्यालय, मुरादाबाद की ओर से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में भर्ती अधिसूचना जारी की गई है।

भर्ती अधिसूचना के तहत जहां केंद्रीय विद्यालय, लखनऊ में 08, 09 और 10 मार्च, 2021 को आवेदकों के सीधे साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे। वहीं, केंद्रीय विद्यालय, मुरादाबाद में 09 और 10 मार्च, 2021 सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से रिक्त पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इनमें शामिल होने के लिए उम्मीदवारों काे पहले पंजीयन कराना होगा।

केंद्रीय विद्यालय, लखनऊ (केएमीसी) में 2021-22 शैक्षणिक सत्र के लिए हिंदी, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान और अंग्रेजी विषयों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), रसायन विज्ञान, हिंदी, भूगोल, अंग्रेजी, समाजशास्त्र के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्राइमरी टीचर (PRT), कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, नृत्य शिक्षक, आर्ट एवं क्राफ्ट शिक्षक, क्रिकेट, वॉलीबॉल, टेनिस, खो-खो, हैंडबॉल, कबड्डी आदि के लिए खेलकूद प्रशिक्षक, योग प्रशिक्षक, डॉक्टर, नर्स, काउंसलर के पदों पर भर्ती के लिए सीधे साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे। यहां 08, 09 और 10 मार्च, 2021 को सुबह 10 बजे से साक्षात्कार शुरू होंगे।

 

loading...