माघी पूर्णिमा के अवसर पर सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं, कहा- कल्पवासियों के लिए है यह विशेष पर्व

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने माघी पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेश के लोगों के साथ-साथ प्रयागराज में चल रहे माघ मेले में आए संत-महात्माओं और श्रद्धालुओं शुभकामनाएं दी हैं. सीएम योगी ने इस दिन का विशेष महत्व बताया है.

 

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि ”आज माघी पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों एवं माघ मेले में स्नान हेतु देश-विदेश से पधारे पूज्य संत-महात्माओं, श्रद्धालुओं एवं कल्पवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. तीर्थराज प्रयाग में इस दिन स्नान, दान एवं यज्ञ का विशेष महत्व है. कल्पवासियों के लिये यह तिथि एक विशेष पर्व है. इसे सुचारू रूप से सम्पन्न कराने हेतु राज्य सरकार द्वारा सुविधा एवं सुरक्षा के साथ ही समस्त आवश्यक प्रबन्ध सुनिश्चित किए गए हैं.”

बता दें कि, माघी पूर्णिमा के दिन गंगा में स्नान करने का भी महत्व है. माघी पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिलती है. माघ महीने की आखिरी पूर्णिमा को माघी पूर्णिमा कहा जाता है और इसके अगले दिन से ही फाल्गुन की शुरुआत हो जाती है. साल भर में जितनी भी पूर्णिमा होती हैं उनमें माघी पूर्णिमा का विशेष महत्व माना जाता है.

loading...