महाराष्ट्र: बढ़ते काेराेना केस के बीच महाराष्ट्र CM ने लाकडाउन काे लेकर कही यह बात

मुंबई महाराष्ट्र में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार से राज्य में भीड़-भाड़ वाले सारे राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हालात नहीं संभले तो राज्य में फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

File Photo

महाराष्ट्र के अमरावती और अचलपुर में आज से संपूर्ण लॉकडाउन लग रहा है, लॉकडाउन आज रात 8 बजे से 1 मार्च सुबह 8 बजे तक लागू रहेगा. अकोला, अकोट और मुर्तिजापुर में कल सुबह 6 बजे से 1 मार्च की सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन लग जाएगा. हालांकि इन सभी जगहों इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी.

पुणे और नासिक में कल रात से  नाइट कर्फ्यू लग गया. दोनों शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. जो कि रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा.  यही नहीं पुणे में 28 फरवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का ऐलान भी किया गया है. जबकि नासिक में सार्वजनिक जगह पर अगर आप बिना मास्क पहने पाए गए तो हजार रुपए का जुर्माना देना होगा.

इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते केसों के बीच पूरे राज्य के लिए कड़े नियमों का ऐलान भी किया है. महाराष्ट्र में आज से राजनैतिक, धार्मिक और सामाजिक जमावड़े पर रोक रहेगी. 

महाराष्ट्र में 10 दिन में 47 हजार केस सामने आ चुके हैं. राज्य में 12 फरवरी से मरीजों की संख्या बढ़नी शुरू हुई और ये लगातार जारी है. महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के 6971 नए मरीजों की पुष्टि हुई है जिसके बाद कुल मामले 21 लाख के पार चले गए हैं. यह तीसरा दिन है जब संक्रमण के मामलों की संख्या 6000 से अधिक है.

मुंबई में 921 नए मामले आए हैं और छह संक्रमितों ने दम तोड़ा है. महानगर में कुल मामले 3,19,128 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 11,446 पहुंच गई है. 

loading...