आईपीएल 2021 की नीलामी खत्म, किस टीम ने खरीदा कौनसा खिलाड़ी जानिए

आईपीएल 2021 की नीलामी खत्म हो गई. इस सीजन की नीलामी में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा. राजस्थान रॉयल्स ने दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा. सभी आठ टीमों ने मिलकर कुल 57 खिलाड़ियों को खरीदा.

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को 15 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. साथ ही आरसीबी ने ही ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ में खरीदा. 

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा. आखिरी राउंड की नीलामी में वेंक्टश अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा.

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर बेन कटिंग को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 75 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर कोरी एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा बल्लेबाज़ रासी वान डर डुसने दूसरे राउंड की नीलामी में भी नहीं बिके.

भारत के अनुभवी ऑलराउंडर हरभजन सिंह को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके बेस प्राइज़ दो करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. वहीं अनकैप्ड खिलाड़ी सी हरि निशांत को चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा.

केदार जाधव को दूसरे राउंड की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दो करोड़ रुपये में खरीदा. पिछले सीजन में वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे. 

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर को दूसरे राउंड में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 50 लाख रुपये में अपनी टीम के साथ जोड़ा. अनकैप्ड खिलाड़ी कुलदीप यादव को राजस्थान रॉयल्स ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा है.

राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन को उनके बेस प्राइज़ 75 लाख रुपये में खरीदा. भारतीय टेस्ट बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा को चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके बेस प्राइज़ 50 लाख रुपये में खरीदा है. वहीं न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल नहीं बिके.

घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज़ शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. उनका बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये था. हाल ही में शाहरुख ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कुछ धमाकेदार पारियां खेली थीं.

 

loading...