Ind Vs Eng 2nd Test- भारत ने इंग्लैंड को 317 रन से राैंदा, श्रृंखला 1-1 से बराबर, यह बाेले अश्विन

चेन्‍नई में दूसरे क्रिकेट टेस्‍ट मैच में आज भारत ने इंग्‍लैंड को 317 रन से हरा दिया। भारत ने इंग्‍लैड के सामने जीत के लिए 482 रन का लक्ष्‍य रखा था, लेकिन इंग्‍लैंड की टीम 164 रन पर ही सिमट गई। भारत के लिए अक्षर पटेल ने पांच विकेट और रविचन्‍द्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए। मैच का स्‍कोर इस प्रकार रहा। भारत 329 और 286 रन । इंग्‍लैंड 134 और 164 रन। इसके साथ ही यह श्रृंखला एक-एक की बराबरी पर आ गई।

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर मिली जीत के हीरो और मैन ऑफ द मैच रहे भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन का श्रेय चेपक के घरेलू दर्शकों को दिया है. अश्विन ने अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में आठ विकेट लेने के साथ साथ शतकीय पारी भी खेली. उनके इस आलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली.

अश्विन ने मैच के बाद तमिल में कहा, ” मैंने ‘चेपक’ में इन्हीं स्टैंडों से तब से क्रिकेट देखा जब मैं आठ या नौ साल का था. मेरे पिता मुझे किसी भी टेस्ट मैच के लिए यहां लाते थे और इस मैदान पर खेलने का मौका पाना मेरे लिए सपने जैसा था.” उन्होंने कहा, ” मैंने यहां अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं और उनमें से यह सबसे खास है. मैं केवल इतना ही कह सकता हूं कि जब भी मैंने गेंदबाजी की, तो मुझे हीरो जैसा अहसास हुआ. कोविड-19 के समय कोई क्रिकेट नहीं होने के कारण मालूम था कि टेस्ट मैचों के लिए भारी संख्या में दर्शक आएंगे.”

उन्होंने आगे कहा, ” यह मैच में चेन्नई के दर्शकों को समर्पित करता हूं. बिना दर्शकों के हम सीरीज में 0-1 से पीछे थे, लेकिन दर्शकों के आने के बाद हम 1-1 की बराबरी पर आ गए हैं. अहमदाबाद में भी दर्शक होंगे और उम्मीद है कि इसी प्रदर्शन को आगे भी कायम रख पाएंगे.” 

loading...