इन शेयरों में निवेश कर उठा सकते हैं बहुत फायदा

ICICI सिक्योरिटीज ने निवेशकों को ACC सीमेंट के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। इसका लक्ष्य 2,250 रुपए है। कंपनी का नया प्लांट शुरू होने से इसके रेवेन्यू में इसका असर दिखेगा। इसका रेवेन्यू वित्त वर्ष 2020-23 के दौरान 12.8 पर्सेंट की दर से बढ़ सकता है।

इसी ब्रोकरेज हाउस ने ITC के शेयर को होल्ड करने की सलाह दी है। यानी आपके पास इसके शेयर हैं तो उसे रखे रहिए। इसे डाउनग्रेड किया गया है। इसका लक्ष्य 245 रुपए का है। हालांकि कुछ दिनों तक बढ़ने के बाद यह शेयर हाल में गिरा भी है। इसका प्रदर्शन हालांकि बैलेंसशीट में अच्छा रहा है।

आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स ने निवेशकों को HDFC लिमिटेड के शेयर को 3,100 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। तीसरी तिमाही में इसके लोन बांटने में 26% की बढ़त रही है। एक साल पहले इसी समय में यह ग्रोथ 16% की थी। कंपनी के मुताबिक, होम लोन की मजबूत ग्रोथ बनी हुई है। कम ब्याज दरें, प्रॉपर्टी की कम कीमतें और स्टैंप ड्यूटी में कमी से यह मांग बनी हुई है।

इसी ब्रोकरेज ने डालमिया भारत के शेयर को 1,650 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। कंपनी आने वाले समय में नए प्लांट के साथ विस्तार करने वाली है। कंपनी अपनी क्षमता को 2023 तक 32% ज्यादा बढ़ाने की योजना बनाई है। हालांकि मांग में स्थिरता है, पर दक्षिण और पूर्व भारत में अभी भी ठीक-ठाक मांग है। यहां पर अच्छी ग्रोथ होने की उम्मीद है।

loading...