घर पर ऐसे बनायें खुद की आईब्रो, पायें मनचाहा शेप

महिलाओं के लिए उनकी आइब्रो का शेप बहुत मायने रखता है, कोई मोटी और घनी पसंद आईब्रो पसंद करता है तो कोई पतली।  सलीके से बनी हुई आईब्रो चेहरे पर चार चॉंद लगा देती है। इसलिए इसे रेगुलर मेनटेन करना पड़ता है और उसके लिए पॉर्लर जाना पड़ता है, जो कभी-कभी झनझट भी लगता है, तो आइए जानते हैं कि घर में किस तरह से आप अपनी आइब्रो बना सकती हैं, बस इस ट्रिक को फॉलो करें-

हमेशा आइब्रो के बाल निकालने के लिए दो आइनों का इस्तेमाल करें. दूसरा आईना बड़ा होना चाहिए ताकि आइब्रो में होने वाले बदलाव को आप देख सकें. जब भी आप आइब्रो के बाल निकाले तो अपना पूरा समय लें.

ये भी पढ़े- http://जाड़े में बालों में भूलकर भी इन चीजों का ना करें इस्तेमाल, नहीं तो बाल हो जायेंगे बेजान

कुछ दिन में आइब्रो के बाल निकालें

एक बार कई बालों को खींचने की कोशिश न करें. कुछ दिनों पर बालों एक से दो बालों को खींचे. अगर आपकी आंखें बड़ी हैं तो उन्हें चौड़ी आइब्रो के साथ बैंलेस करें. अगर आपकी आंखें छोटी है तो उन्हें पतली आइब्रो से बैलेंस करना होगा. ब्रो के नीचे के आस पास की स्किन को नरम करके आसानी से बाल निकालें.

आइब्रो बनाने के बाद रेडनेस, सूजन कम करन के लिए आइसक्यूब और एलोवेरा जेल लगा सकते हैं.

ये भी पढ़े- http://तौलिये से बालों को सुखाने से होता ये नुकसान, जानें सही तरीका

ऑलिव आयल से बढ़ेगी ग्रोथ

अगर आपकी आइब्रो की ग्रोथ कम हो गई है तो रोज रात सकेन से पहले ऑलिव ऑयल लगाकर 10 से 15 मिनट मसाज करें. इससे आपकी ग्रोथ बढ़ जाएगी. इसके अलावा आप एलवेरा जेल लगाकर मसाज करने से आइब्रो घनी हो जाती हैं.

ये भी पढ़े- http://क्या आपको पता है आपका स्किन टाइप, जानिए इस आसान तरीके से

loading...