अजब गजब- दिल्ली में रहने वालों काे यह करने पर मिलेगा मुफ्त खाना और मिठाई

दिल्ली में रहने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. यहां खाना खाने और मिठाई खाने के लिए आपको पैसा नहीं देना होगा. दरअसल, दिल्ली को प्लास्टिक मुक्त बनाने की मुहिम शुरू हुई है. इसके लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की पहल पर नजफगढ़ में गारबेज कैफे खोला गया है.

इस गारबेज कैफे में प्लास्टिक कचरे के बदले फ्री खाना और मिठाई मिलेगी. दिल्ली को स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छ भारत अभियानके तहत ये कवायद शुरू की गई है. निजी दुकानदार इसके लिए आगे आए हैं, जो इस अनूठी योजना को कामयाब बनाने में जुटे हैं. बता दें कि दिल्ली में प्लास्टिक कचरे की समस्या बहुत बड़ी है.

सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद भी दिल्ली में प्लास्टिक के कचरे पर प्रभावी रोक नहीं लग पाया है. इसके बाद दिमाग लगाया गया कि इस समस्या से कैसे निपटा जाए. इसके बाद ये योजना सामने आई और नजफगढ़ स्थित वर्धमान प्लस सिटी मॉल में डायमंड स्वीट्स ने गारबेज कैफे खोला. यहां लोगों को प्लास्टिक कचरे के बदले फ्री खाना मिलेगा.

यह स्कीम लोगों को बहुत लुभा रही है. आप गारबेज कैफे में 1 किलो कचरा लाते हैं तो इसके बदले फ्री ब्रेकफास्ट कर सकते हैं. इसके अलावा आपका मन मिठाई खाने का है तो वो भी फ्री में खा सकते हैं. इस मुहिम का एक स्लोगन भी जारी हुआ है जो कि ‘Bring Waste Plastic From Your House And Get Free Meal’ है.

सुबह के समय कचरा लाने पर ब्रेकफास्ट खाने को मिलेगा. दिन में कचरा लाने पर लंच खा सकते हैं. रात में प्लास्टिक लाने पर डिनर खा सकते हैं. एक किलो प्लास्टिक कचरे पर आधा किलो मिठाई मिलेगी तथा पांच किलो प्लास्टिक का कचरा लाने पर एक किलो मिठाई फ्री में दी जाएगी.

loading...