Uttar Pradesh 70th Foundation Day: स्थापना दिवस सीएम योगी ने दी बधाई, प्रदेश के युवाओं काे दी यह साैगात

देश में सर्वाधिक आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश रविवार को 70 साल का हो गया। 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं ने इस अवसर पर शुभकामनाएं दी हैं।

उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश का हृदय है उत्तर प्रदेश। भारत की संस्कृति, सभ्यता और स्वाधीनता आंदोलन का केंद्र बिंदु उत्तर प्रदेश रहा है। 

अवध शिल्पग्राम में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने प्रदेश के युवाओं के लिए खास घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार सभी मंडल मुख्यालयों पर अभ्युदय नाम से कोचिंग शुरू कर रही है। बसंत पंचमी से इनकी शुरुआत होगी, जिनके लिए हर जिले से छात्रों का चयन किया जाएगा।

उन्हाेंने कहा कि प्रदेश के स्कूल-कॉलेज के इंफ्रास्ट्रक्चर की मदद इन कोचिंग के लिए ली जाएगी। विषय विशेषज्ञों के साथ ही अधिकारी भी छात्रों को मार्गदर्शन देंगे। इसके अलावा सरकार जल्द ही उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान शुरू करने जा रही है। विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वालों का चयन मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली समिति प्रतिवर्ष करेगी। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आज नए बदलाव को मोड़ पर आया है। प्रदेश ने अपनी पहचान को बदता है। आज लोग उत्तर प्रदेश को अपराध ग्रस्त या दंगा ग्रस्त रूप में नहीं मानते हैं। देश में उत्तर प्रदेश बेहतर कानून-व्यवस्था के रूप में जाना जाता है। आज अलग-अलग राज्यों में उत्तर प्रदेश के मॉडल को अपनाने की उत्सुकता रहती है। आज प्रदेश में निवेश की संभावनाएं बढ़ी है।  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम और लीलाधर श्रीकृष्ण की पावन जन्मभूमि का प्रदेश, भारत का हृदय प्रदेश, भारतीय संस्कृति का उद्गम स्थल। उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर सभी निवासियों को हार्दिक बधाई। आइए, हम सभी ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना को साकार करने हेतु संकल्पित हों।’

loading...