रद्द हो सकते हैं टोक्यो ओलंपिक, खेलों के आयोजन को लेकर सामने आयी ये बात

जापानी सरकार ने निजी तौर पर निष्कर्ष निकाला है कि टोक्यो ओलंपिक को कोरोना वायरस महामारी की वजह से रद्द करना होगा, द टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सत्तारूढ़ गठबंधन के एक वरिष्ठ सदस्य ने ये बात कही है. रिपोर्ट के मुताबिक सरकार का पूरा फोकस अब अगले उपलब्ध वर्ष 2032 में टोक्यो के लिए खेलों को सिक्योर करने पर है.

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक इस साल 23 जुलाई से शुरू होने हैं. इससे पहले खेलों का आयोजन साल 2020 में किया जाना था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ये स्थगित कर दिए गए थे. वहीं अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने एक इंटव्यू में कहा है कि टोक्यो ओलंपिक अपने तय कार्यक्रम पर ही होंगे.

इधर जापान में लगभग 80% लोग नहीं चाहते हैं कि इस गर्मी में खेलों का आयोजन किया जाए, हाल ही में हुए जनमत सर्वेक्षणों से पता चलता है कि लोगों में डर है कि एथलीटों की आमद की वजह से संक्रमण के मामलों में इजाफा हो सकता है.

गौरतलब है कि प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने इस सप्ताह कहा था कि शोपीस इवेंट “दुनिया में आशा और साहस लाएगा.”वहीं अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक ने गुरुवार को क्योदो न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में इस साल खेलों को आयोजित करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है.

loading...