वॉटरफॉल हेयर डू आजकल का लेटेस्ट हेयर स्टाइल, जानें इसे बनाने का आसान तरीका

आजकल वॉटरफॉल हेयर डू को महिलाएं काफी पसंद कर रही हैं और खुद पर यह आज़माकर भी रही हैं। कर्ली हो या स्ट्रेट, यह हेयरस्टाइल आप दोनों मेंं ही बना सकती हैं और तो और वेस्टर्न से लेकर इंडियन आउटफिट्स पर भी किस तरह का हेयरस्टाइल जंचेगा अगर इसे लेकर कंफ्यूज़ हैं तो बिंदास होकर इस हेयर डू को करें ट्राय। तो आज हम बताएंगे कि कैसे आप मिनटों में स्टेप वाई स्टेप इस हेयर डू को आसानी से बना सकती हैं। इसे फॉलो करें….

1. स्मूदनिंग शैंपू और कंडिशनर से बालों को धोएं। तौलिए से सुखाए गए बालों पर हीट-प्रोटेक्शन सीरम लगाएं।

2. बालों को तीन परतों में बांट लें। ऊपर की दो परतों को बांध लें। लास्ट लेयर को सिर के पीछे खुला छोड़ें। स्ट्रेटनिंग आयन की मदद से तीसरी परत को सीधा करें और फिर दूसरी। इस प्रक्रिया को तब तक ज़ारी रखें, जब तक सारे बाल सीधे नहीं हो जाते।

3. अब बालों को बीच में से बांटें। इन्हेंं सुलझाने के लिए कंघी करें। माथे से शुरुआत करते हुए बालों के दो लटों को एक ओर उठाएं। अब एक और लट को उठाकर इसे पहले दोनों के बीच डालें। अब इस तीसरे को सुरक्षित कर बाकी दोनों को आपस में मोड़ें। जैसे गांठ बांधते हैं। 

4. इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं और बॉबी पिन्स की मदद से पिनअप करें। यही प्रक्रिया दूसरी ओर भी आज़माएं। चोटी पर मीडियम होल्डिंग स्प्रे करें जिससे हेयरस्टाइल देर तक बनी रहे। फ्लैट व स्लीक लुक पाने के लिए शाइन स्प्रे यूज़ ज़रूर करें।

तो लीजिए बन गया आपका फेवरेट हेयरस्टाइल और लोगों की तारीफ पाने के एकदम तैयार हो गई आप।

loading...