अगर घूमने के हैं शौकीन तो दुनियाभर की बेहतरीन जगह के बारे में जान लीजिए

आज हम आपकाे घूमने के शौकीनाें के लिए नई और बढ़िया जगह बता रहे हैं जिन जगहों पर कॉफी टूरिस्ट भी आते जाते रहते हैं.

फिजी एक आयलैंड देश है जो पैसिफिक ओशियन पर है. यहां घूमने लायक जगह हैं- नादी, सूवा राजधानी, लौटोका, लाबासा आदि. यहां समुद्र के किनारे रात के वक्त चांद को देखने की सपना हर किसी का होता है.

नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम बेहद खूबसूरत जगहों में एक है जोकि नीदरलैंड के पश्चिमी भाग में स्थित है. यहां का नजारा बहुत ही खूबसूरत है जिसकी ख़ूबसूरती की खास बजह यहां खिलने वाले सुन्दर फूल हैं. 

यूरोप महंगी जगह है, पर आप यूरोप घूमना चाहते हैं तो चिंता न करें. थोड़ी सी प्लानिंग और वहां घूमने की सस्ती और अच्छी जगहों का चुनाव कर के आप आराम से अपने बजट में यूरोप घूम कर आ सकते हैं. यह अपनी कुदरती खूबसूरती और संस्कृति के कारण मशहूर है. 

संस्कृति, कला और धर्म का एक महत्वपूर्ण केंद्र है इटली. यह देश पर्यटन का एक प्रमुख आकर्षण है. यहां कई देखने लायक जगहें हैं. समुद्र तट, झील और पहाड़ियां तो है ही साथ ही इतिहास, कला, भोजन, संगीत, आर्किटेक्चर, संस्कृति, पवित्र स्थलों, आकर्षक गांवों, सुरम्य चित्रण और दोस्ताना लोग यहां की खासियत है.

स्विट्ज़रलैंड एक बहुत ही खूबसूरत जगह है. ज्यादातर लोगों को घूमने के लिए स्विट्ज़रलैंड जाना पसंद होता है. अगर आपको नेचर से प्यार है तो आपके लिए स्विट्ज़रलैंड सबसे बेस्ट जगह है.

loading...