जवां और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लगायें होम मेड जापानी एंटी एजिंग फेसपैक

चेहरे की प्रतिदिन देखभाल करना डेली रूटीन का हिस्सा होना चाहिए, लापरवाही से स्किन को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। चेहरा की चमक जाने से उम्र भी ज्यादा नजर आने लगती हैं। इसके लिए हम तरह-तरह के उपाय करते हैं। जवां और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप जापानी घरेलू नुस्खे को भी ट्राई कर सकती हैं। इससे आपको झाईयां, झुर्रियां, पिपंल, एक्ने सहित स्किन संबंधी हर समस्या से निजात मिल जाएगा। तो आइए जानते हैं इस जापानी घरेलू नुस्खे के बारे में और इसके इस्तेमाल के बारे में….   

 

एंटी एजिंग फेसमास्क बनाने के लिए सामग्री

  • 1 चम्मच एलोवेरा जेल
  • आधा चम्मच माचा पाउडर
  • 1 चम्मच शहद

ये भी पढ़े- http://Beauty-अगर कॉन्टेक्ट लैंस का करती हैं इस्तेमाल तो सावधान होकर करें मेकअप

फेसपैक लगाने का तरीका

इस एंटीएजिंग फेसमास्क को बनाने के लिए एक बाउल में सभी चीजें डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे चेहरे पर अच्छी तरह से चेहरे पर लगा लें। अच्छी तरह से सुख जाने के बाद चेहरे को धो लें। बेहतरीन स्किन पाने के लिए सप्ताह में कम से कम 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें।

ये भी पढ़े- http://30 की उम्र के बाद इन टिप्स को करें फॉलो, पायें जवां और निखरा चेहरा

इस फेसपैक के फायदे

माचा पाउडर

इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स, मिनरल्स, एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी इफ्लामेट्री गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को फ्री रेडिकल्स से बचाते हैं। इसके साथ ही यह एंटी एजिंग का काम करते हैं। यह सेहत के लिए भी काफी अच्छी होती है।

एलोवेरा जेल

इसमें एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी माइक्रोबियल के साथ-साथ ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को पोषक तत्व की कमी को पूरा करते हैं। जिससे आपको बेदाग ग्लोइंग स्किन मिलती है।

ये भी पढ़े- http://सर्दियों में ड्राई स्कीन की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए इन घरेलू उपायों को करें ट्राई, पायें चमकदार त्वचा

शहद

शहद सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इसमें  मुख्य रुप में फ्रक्टोज पाया जाता है। इसके अलावा इसमें कार्बोहाइड्रेट, राइबोफ्लेविन, नायसिन, विटामिन बी-6, विटामिन सी और एमिनो एसिड भी पाए जाते हैं।  जो आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करता है।

ये भी पढ़े- http://सर्दियों में फटे होठों के लिए घर पर बना लिप स्क्रब करें ट्राई, फर्क जल्द आएगा नज़र

http://ब्यूटी की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

loading...