जनवरी 2021 में पड़ने वाले वीकेंड्स में इन जगहों पर जायें घूमने

अगर घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो साल की शुरुआत में आपको सबसे ज्यादा इंतजार रहता होगा इस साल जनवरी में पड़ने वाले लॉन्ग वीकेंड्स का, जिसके अनुसार आप अपने ट्रिप प्लान कर सकें। आइये जानें उन जगहाें के बारे में-

जनवरी के महीने में चार दिन की छुट्टियों में आप उत्तराखंड की अलग-अलग जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान बनाएं। स्किइंग के लिए औली (उत्तराखंड) के अलावा ट्रेकिंग के लिए हर्षिल जैसी अनदेखी जगहों को एक्सप्लोर करें।

राजस्थान को एक्सप्लोर करने का बेहतरीन समय सर्दियां ही हैं। जब आप बीकानेर से लेकर माउंट आबू, उदयपुर, जयपुर, जैसलमेर जैसी खूबसूरत जगहों का दीदार कर सकते हैं। यहां के किले, महल में बसे राजसी ठाट-बाट को देखने के साथ ही तीखे-चटपटे व्यंजनों का स्वाद भी अलग ही एक्सपीरियंस देता है। 

आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं, तो फिर मेघालय के बॉर्डर टाउन दावकी की योजना बना सकते हैं। यहां के खूबसूरत लेक में फोटोग्राफी करना दिलचस्प होगा। वैसे इस दौरान उड़ीशा में ईको-रिट्रीट फेस्टिवल भी चल रहा है तो यहां पहुंचकर भी आप इस फेस्टिवल का आनंद उठा सकते हैं।

हिमाचल की खूबसूरत वादियाें में मेकलोडगंज, स्पीति वैली, डलहौज़ी, चैल, कसौल, सांगला, पालमपुर, चिटकुल, नालडेहरा, सोलन, जिस्पा जैसी कई जगहाें पर जा सकते हैं जो आपके ट्रैवल को बना देंगी मज़ेदार बना देगी।

loading...