बालों में इस तरह करें ग्लिसरीन का इस्तेमाल, पाएं लंबे, घने बाल

खराब लाइफस्टाइल, खानपान के साथ प्रदूषण आदि के कारण बालों पर बुरा असर पड़ता है। जिसके कारण हमारे बाल बेजान, रुखे, दोमुंहे, डैंड्रफ जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आप कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है।

आप चाहे तो ग्लिसरीन का इस्तेमाल करके बालों को खूबसूरत बना सकते हैं। अगर आपके रूसी की समस्या हैं तो आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए ग्लिसरीन और गुलाब जल को अच्छी तरह से मिलाए। रोजाना नहाने के बाद बालों की स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगाए। इससे आपको लाभ मिलेगा।

कैसे बनायें-   एक बाउल में एक अंडा और दो चम्मच कैस्टल ऑयल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच ग्लिसरीन और सेब का सिरका डाल लें। अब इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आप चाहे तो इसमें 1 चम्मच शहद भी डाल सकते हैं। इसके बाद इसे बालों में अच्छी तरह से लगा लें। थोड़ी देर हल्के हाथों से मसाज करने के बाद एक गर्म तौलिया (आप हेयर डायर या फिर धूप में रखकर गर्म कर सकते है) से बालों को लपेट लें। इसके बाद 40 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें। 

ग्लिसरीन को आप कंडीशनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए पानी में ग्लिसरीन डालकर बालों में लगा लें। कुछ मिनट लगा रहने के बाद सादे पानी से बालों को धो लें।

loading...