चेहरे के दाग मिटाने के लिए इन घरेलू टिप्स को करें ट्राई, जल्द दिखेगा असर

महिलायें अपने चेहरे की स्किन को लेकर काफी सतर्क रहती हैं, वह सुंदर दिखने के लिए सारे जतन करती हैं. लेकिन चेहरे पर कील, मुहांसे या फुंसी निकल आती है और सूखने के बाद उनके दाग रह जाते हैं, जिससे चेहरे की ब्यूटी कम हो जाती है. इसे हटाने के लिए मंहगे प्रोडक्ट्स और पार्लर में काफी पैसा खर्च करने से भी गुरेज नहीं करती हैं, लेकिन इन सबके बावजूद कोई खास फायदा नहीं होता है. ऐसे में कुछ घरेलू उपाय स्किन की समस्याओं को दूर करने में काम आ सकते हैं.

किचन में मौजूद चीजें खूबसूरती से जुड़ी समस्याओं को भी दूर करने में मदद करती हैं और इन्हीं में से एक हैं दूध और शहद. निखरी रंगत, बेदाग त्वचा, चमकदार चेहरे की चाहत हर किसी की होती है, लेकिन ऐसा फेस पाना मुश्किल होता है. प्रदूषण और धूल-मिट्टी के कारण चेहरे की चमक खो जाती है. कील-मुंहासों के दाग, टैनिंग और झाइयों के कारण चेहरे का नूर खत्म हो जाता है. ऐसे ही घरेलू चीजों में एक है दूध और शहद. आइए जानते हैं चेहरे पर दूध और शहद का प्रयोग कैसे करें और इसका क्या फायदा होता है-

1. दूध हमारे शरीर को पौषक तत्व तो देता ही साथ ही इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को स्वस्थ बनाने में फायदेमंद हो सकता है. इसका इस्तेमाल आप एक फेस पैक के रूप में कर सकते हैं. इसके लिए कच्चे दूध का उपयोग करें उसमें शहद को मिलाएं और 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें.

2. चेहरे की चमक के लिए आप दूध का इस्तेमाल एक फेस क्लीनर के तौर पर भी कर सकते हैं. डेड हो चुकी हमारी स्किन को हटाना जरूरी होता है, दूध धीरे-धीरे डेड स्किन की कोशिकाओं को हटाने में मदद कर सकता है. 

ये भी पढ़े- http://Glowing Skin पाने के लिए इन हेल्दी आहार को करें डाइट में शामिल, दिखेगा असर

3. कई लोगों के चेहरे पर मुहांसे, दाग धब्बे होते हैं. चेहरे पर दूध और शहद के बने पेस्ट को चेहरें में लगाने से मुहांसे की समस्या बिल्कुल गायब हो जाएगी.

ये भी पढ़े- http://पिग्मेंटेशन की समस्या से हमेशा के लिए पाना चाहती हैं निजात, तो इन होम मेड फेस पैक को करें ट्राई

4. गर्मियों के मौसम में अक्सर आपकी स्किन डल हो जाती है, स्किन को फिर से जीवित में दूध फायदेमंद हो सकता है. दूध में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मददगार साबित हो सकते हैं.

5. दूध और शहद के इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियां को भी कम किया जा सकता है. हफ्ते में एक बार इनके मिश्रण का लेप लगाने से आपको स्किन में फायदे देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़े- http://आंखों के पास झुर्रियों को हटाने के लिए इन घरेलू टिप्स को करें फॉलो, दिखेगा असर

http://ब्यूटी की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

 

loading...