आंखों के पास झुर्रियों को हटाने के लिए इन घरेलू टिप्स को करें फॉलो, दिखेगा असर

चेहरे की सुंदरता आंखों में झलकती है, सुंदर झील सी आंखों में हर किसी का दिल खो जाता है। पर अगर इन्ही आंखों के पास काले घेरे और झुर्रियां दिखने लगे तो चेहरा बुझा-बुझा सा लगता है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो हम आज आपको आंखों के नीचे नजर आ रही झुर्रियों की समस्या को किन घरेलू उपायों से दूर कर सकते हैं, इसकी जानकारी देंगे….

  • एक चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिलाएं। साथ ही गुलाब जल की कुछ बूंदें भी। तैयार पेस्ट को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें। न सिर्फ झुर्रियां दूर होती हैं बल्कि आपको मिलेगी साफ-सुथरी त्वचा भी।

  • एक चम्मच नारियल तेल में एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाएं। इस पेस्ट को झुर्रियों पर लगाएं 20 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद पानी से धो लें। एक और तरीका है कि रात के सोने से पहले नारियल तेल से चेहरे की अच्छी तरह से मालिश करें और सुबह इसे धो लें। ऐसा करने से त्वचा हाइड्रेट रहती है और बारीक रेखाएं भी कम होती हैं।

  • एलोवेरा जेल, दही और खीरे के रस को एक साथ मिलाएं और इस पेस्ट से सर्कुलर मोशन में चेहरे की मालिश करें। 20 मिनट के बाद पानी से धो लें।

  • दही में खीरे का रस मिलाएं। इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें फिर ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में दो से तीन बार इसे जरूर करें।

खीरा खाने के 10 फायदे | TheHealthSite Hindi

  • एक केले को मैश करें और धीरे-धीरे अपनी आंखों पर रगड़ें। 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें।

ये भी पढ़े-http://पिग्मेंटेशन की समस्या से हमेशा के लिए पाना चाहती हैं निजात, तो इन होम मेड फेस पैक को करें ट्राई

ये भी पढ़े- http://Hair Care: घर पर इन 5 चीजों से बनायें हेयर स्पा क्रीम, बाल होंगे स्वस्थ, सुंदर और मजबूत

http://Beauty की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

loading...