PM Modi ने पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्‍वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह के अवसर पर पांच आधुनिक सुविधाओं का उद्घाटन किया

PM मोदी ने पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षान्त समारोह के दौरान आज गांधीनगर में आठ अत्याधुनिक सुविधाओं का उदघाटन किया।

File Photo

इनमें गुजरात ऊर्जा विकास एजेंसी द्वारा 17 करोड रूपये की लागत से स्थापित 45 मेगावाट उत्पादन क्षमता वाला मोनो क्रिस्टेलाइन फोटो वोल्टेक पैनल भी शामिल है।

प्रधानमंत्री ने विश्वविद्यालय के 22 करोड रूपये की निधि वाले टेक्नोलॉजी-कारोबारी इन्क्यूबेटर का भी शुभारंभ किया। उन्होंने गुजरात खेल प्राधिकरण द्वारा स्थापित 15 करोड रूपये  लागत के खेल परिसर का भी उदघाटन किया।

इसके अलावा उन्होंने हॉराइजन 2022 के अन्तर्गत औद्योगिक कचरे के निपटान और पानी का खारापन दूर करने से संबंधित अनुसंधान केन्द्र इंडिया एच टू ओ का भी उदघाटन किया जो यूरोपीय संघ के सहयोग से स्थापित किया जा रहा है।
   
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता  विश्वविद्यालय के संचालक मंडल के अध्यक्ष और रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के प्रमुख मुकेश अंबानी ने की।

loading...