Corona update- देश में अबतक 90 लाख लोग कोरोना संक्रमित, जानें प्रसार राेकने के लिए उठाने वाले कदम

भारत में अभी कोरोना नाम का संकट थमा नहीं है. देश में अबतक 90 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. कुछ शहरों और राज्यों में कोरोना मामलों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है. इस बढ़ते संकट से निपटने के लिए राज्य सरकारें तरह-तरह के कदम उठा रही है. यहां जानिए कहां क्या-क्या कदम उठाए जा रहे हैं..

मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा में आज से विस्तार किया जा रहा है. लेकिन कोरोना महामारी की वजह से अब भी सीमित स्तर पर ही ये ट्रेन सेवा चालू की जाएगी.

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना ने एक बार फिर अपने पैर पसार लिए हैं. शहर में बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार ने यहां रोजाना रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में 20 नवंबर से रोजाना रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

दिल्ली सरकार ने मास्क न पहनने वालों पर जुर्माने की रकम 4 गुना बढ़ाने का फैसला किया है. अभी तक मास्क न पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 2000 रुपये करने का सख्त निर्णय लिया गया है. यह निर्णय गुरुवार से ही लागू कर दिया गया है.

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या गुरुवार को 90 लाख के पार पहुंच गई जबकि ठीक हो चुके लोगों की संख्या 84 लाख से अधिक हो गई है. कुल एक्टिव केस की संख्या घटकर चार लाख 45 हजार पर आ गई है. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का छठा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. रिकवरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

loading...