केैसे बनायें Facebook, Instagram और Youtube से मोटा पैसा, जानें तरीका

Facebook, Instagram और Youtube जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सिर्फ मनोरंजन के लिए ही नहीं है. ये प्लेटफॉर्म आपको मोटी कमाई भी करा सकते हैं. चलिए हम आपको  बताते हैं यहां कैसे हो सकती है मोटी कमाई…

इन दिनों विज्ञापन के लिए Instagram एक बड़ा ब्रांड  बनकर उभर रहा है. समाज के तमाम दिग्गज लोग इंस्टाग्राम से जुड़कर लाखों-करोड़ों रुपये की कमाई कर रहे हैं. कई सेलिब्रिटी इंस्टाग्राम पर Brand associations के जरिए मोटी कमाई कर रहे हैं. 

अब सोशल मीडिया पर कई ऐसे प्लेटफॉर्म हैं जिनके साथ फ्री में ही रजिस्ट्रेशन करके आपको  Brand associations मिल सकता है. क्योंकि ये प्लेटफॉर्म किसी बड़े सेलिब्रिटी को सिर्फ एक पोस्ट के लाखों रुपये देने की बजाय कई छोटे-छोटे कम फॉलोअर्स (followers) वाले लोगों से सस्ते में ब्रैंड का प्रमोशन करवाते हैं. बदले में इन्हें मिलती है फीस या ब्रैंड से गिफ्ट. और ब्रांड को एक की बजाय कई सेलिब्रिटी मिल जाते हैं. Brand associations से इन छोटे सेलिब्रिटी की फैन फॉलोइंग लगातार बढ़ रही है.

सिर्फ ब्रांड एसोसिएशन ही नहीं फ्री में कन्टेंट क्रिएटर्स अपना ऐप (App) भी बनवा कर कमाई कर सकते हैं. ऐप के जरिए टेलेंट से पैसा कमाया जा सकता है. बस ऐसे प्लेटफॉर्म पर बिना पैसे खर्च किए रजिस्ट्रेशन करना होता है जो आपके फॉलोअर्स तक आपके टेलेंट को पहुंचाते हैं और उसे मैनेज भी करते है. फिर चाहे वो टेलेंट कुकिंग का हो या गार्डनिंग का.

 

loading...