Travel- इन देशों में घूमने के लिए नहीं खर्च करने पड़ेंगे लाखों रूपए

जब भी किसी दूसरे देश में घूमने की बात होती है तो अक्सर बहुत से लोग सिर्फ इसलिए अपना मन मसोसकर रह जाते हैं कि इसके लिए उन्हें काफी सारे पैसे खर्च करने पड़ेंगे। हालांकि कुछ देश ऐसे भी होते हैं, जहां पर घूमने के लिए आपको बहुत अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है और इसलिए आप वहां पर बिना किसी झिझक के जा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ देशों के बारे में−

जब बजट में विदेश घूमने की बात हो तो उसमें भूटान का नाम सबसे पहले आता है। यहां पर आने वाले विजिटर्स को कई बेहतरीन पैकेज मिलते हैं, जिससे वह कम दाम में भी यहां घूमने का पूरा आनंद उठा सकते हैं। यहां पर आपको कई अंचभित करने वाली घाटियों से लेकर मैजेस्टिक मोनास्ट्री तक काफी कुछ देखने को मिलता है। इस देश का मुख्य आकर्षण ताकत्संग मठ है जो एक उच्च पर्च पर स्थित है। यहां पर जाने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से दिसंबर तक का माना जाता है।

यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थलों में से एक के रूप में घोषित Srilanka यकीनन एक सुंदर देश है, जहां पर आपको कुछ बेहतरीन परिदृश्यों देखने को मिल सकते हैं। 2000 से अधिक वर्षों की संस्कृति वाले इस देश में सुंदर समुद्र तटों से प्राचीन किलों और स्मारकों तक देखने के लिए बहुत कुछ है। वैसे तो आप यहां कभी भी जा सकते हैं, लेकिन यहां जाने का सबसे अच्छा समय दिसंबर से अप्रैल तक का माना जाता है।

थाईलैंड अपने खूबसूरत समुद्र तटों और द्वीपों से अधिक के लिए जाना जाता है। पटाया और बैंकाक में असाधारण नाइटलाइफ़ से लेकर कोह समुई के सफेद रेत के समुद्र तटों तक, आराम और रोमांच का एक पूरा पैकेज है जो यकीनन आपकी छुट्टी को मजेदार और यादगार बनाता है। इसके अतिरिक्त, यह स्थान भारत से यात्रा करने वाले सबसे सस्ते देशों में से एक भी माना जाता है।

 

loading...