सातवीं बार CM बने नीतीश कुमार, PM मोदी ने दी बधाई

नीतीश कुमार ने आज बिहार के मुख्यमंत्री पद की सातवीं बार शपथ ली. नीतीश कुमार के साथ बीजेपी के कोटे से सात और जेडीयू के कोटे से पांच नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. इसके अलावा वीआईपी के मुकेश सहनी और हम के संतोष मांझी ने मंत्री पद की शपथ ली.

शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा और सुशील मोदी सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. वहीं विपक्षी महागठबंधन ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया.

शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के राजेंद्र मंडप में शाम साढ़े चार बजे से आयोजित किया गया। नीतीश कुमार के साथ नए कैबिनेट के 14 अन्‍य मंत्रियों ने भी शपथ ली। बीजेपी कोटे से दो उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी को बनाया गया।

बिहार में एनडीए की नई सरकार के गठन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा है कि एनडीए परिवार बिहार की बेहतरी के लिए मिलकर काम करेगा। उन्‍होंने बिहार को सभी संभव सहायता देने का भी आश्‍वासन दिया है।

 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हम बहुत खुश हैं, बिहार में बहुत अच्छी जीत एनडीए को मिली है। आज फिर से एक बार मजबूत सरकार बनी है, अगले 5 साल ये सरकार चलेगी और बिहार को आगे लेकर जाएगी।

 

loading...