फोन हैंग से बचाने के लिए Whatsapp लॉन्च करेगा नया फीचर

सोशल मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप जल्द ही एक और नया फीचर यूजर्स के लिए लॉन्च करने जा रहा है. इसके तहत फोन की स्टोरेज को लेकर आने वाली समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. गौरतलब है कि फोन में सबसे ज्यादा जगह फोटो, वीडियो और मैसेज ही लेते हैं, जिसके चलते फोन हैंग होने लगता है. 

वॉट्सऐप ने अब अपने स्टोरेज मैनेजमेंट टूल को फिर से डिजाइन किया है, जो यूजर्स के काम को उनके फोन पर स्पेस खाली करने में आसान बनाता है. इस हफ्ते नया टूल लॉन्च कर दिया जाएगा. नया स्टोरेज यूसेज टूल कंटेंट का थंबनेल बनाकर देगा, जिनको डिलीट करना है.

इसके अलावा वो 5एमबी से ज्यादा और ज्यादा बार फॉरवर्ड करने वाले मैसेज को एक जगह पर देगा, जिससे इनको डिलीट करने में आसानी होगी. इससे फोन में लोगों का महत्वपूर्ण डेटा सुरक्षित रहेगा. इससे पहले केवल फोटो और अन्य मीडिया फाइल्स ही डिलीट हो पाती थी. 

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने फेसबुक के स्वामित्व वाली मेसेजिंग ऐप वाट्सऐप को देश में ‘चरणबद्ध’ तरीके से भुगतान सेवा शुरू करने कीअनुमति दे दी है. एनपीसीआई की ओर से यह घोषणा उसके कुल यूपीआई लेनदेन में किसी तीसरे पक्ष पर केवल 30 प्रतिशत हिस्सेदारी सीमा तय करने के बाद की गई.

इसका मतलब यह हुआ कि वाट्सऐप  या उसकी प्रतिद्वंद्वी गूगल की गूगल पे सेवा और वालमार्ट की फोन पे सेवा यूपीआई के तहत होने वाले कुल लेनदेन में अधिकतम 30 प्रतिशत तक ही कारोबार कर पाएंगी.

loading...