Virender Sehwag Bday Special- बताैर कप्तान इन्हाेंने बनाये कई बेमिसाल रिकार्ड

टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. करोड़ों दिलों पर राज करने वाले सहवाग ने अपने क्रिकेट करियर में बेमिसाल रिकॉर्ड बनाएं हैं, जिन्हें आज तक दुनिया का कोई कप्तान नहीं तोड़ पाया है. उनकी आतिशी बल्लेबाजी की लोग आज भी तारीफ करते नहीं चूकते हैं.

मालूम हाे कि सहवाग इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने बतौर कप्तान वनडे में दोहरा शतक ठोका है. उनका ये रिकॉर्ड आज भी अन्य बल्लेबाजों की पहुंच से बाहर है. यहीं नहीं सहवाग टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी हैं.

8 दिसंबर 2011 का दिन भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़े दिनों में से एक था. इस दिन सहवाग ने विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में दोहरा शतक जमाया था. ये वनडे इंटरनेशनल में किसी भारतीय क्रिकेटर का दूसरा दोहरा शतक था. पहला दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाया था लेकिन वनडे में बतौर कप्तान दोहरा शतक जड़ने वाले सहवाग दुनिया के इकलौते कप्तान हैं.

8 दिसंबर 2011 का दिन भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़े दिनों में से एक था. इस दिन सहवाग ने विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में दोहरा शतक जमाया था. ये वनडे इंटरनेशनल में किसी भारतीय क्रिकेटर का दूसरा दोहरा शतक था. पहला दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाया था. लेकिन वनडे में बतौर कप्तान दोहरा शतक जड़ने वाले सहवाग दुनिया के इकलौते कप्तान हैं.

 

loading...