बलिया गोलीकांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र की आज कोर्ट में होगी पेशी

बलिया जिले के दुर्जनपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र को यूपी एसटीएफ ने रविवार को लखनऊ के जनेश्वर पार्क से गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद आरोपी को बलिया में कोतवाली लाया गया। जहां आज उसकी न्यायालय में पेशीकर पुलिस उसे रिमांड में लेगी।

रविवार को बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह समेत पांच अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। यूपी एसटीएफ ने लखनऊ में पॉलीटेक्निक चौराहे के पास से धीरेंद्र को दबोचा था।

वहीं, इस मामले में नामजद अभियुक्त संतोष यादव व अमरजीत यादव को बलिया के एक होटल के पास से गिरफ्तार किया गया। तीनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। दो और आरोपी अजय सिंह और धर्मेंद्र सिंह वाराणसी से गिरफ्तार किए गए, जो बीएचयू में भर्ती थे। इस मामले में अब तक 10 आरोपी पकड़े जा चुके हैं।

आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि धीरेंद्र प्रताप के लखनऊ में छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद एसटीएफ की टीम को सक्रिय किया गया था। फिलहाल, एसटीएफ धीरेंद्र को गिरफ्तारी के बाद लखनऊ से बलिया ले गई।

एसटीएफ के मुताबिक, धीरेंद्र ने पूछताछ में बताया है कि 15 अक्तूबर को राशन की दुकान को लेकर बुलाई गई पंचायत में करीब 2,000 लोग इकट्ठा हुए थे। इसमें एक पक्ष धीरेंद्र का और दूसरा पक्ष कृष्ण कुमार यादव का था। पंचायत के दौरान यादव व उनके साथियों से कहासुनी हो गई।

इसी दौरान विपक्षियों ने गोली चला दी, जिससे धीरेंद्र का भतीजा गोलू सिंह और 5-6 महिलाएं घायल हो गईं। गोलू सिंह की बाद में मौत हो गई। जवाब में धीरेंद्र के पक्ष की ओर से फायरिंग की गई जिसमें जय प्रकाश पाल की मौत हो गई। इस मामले में आठ नामजद लोगों व अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।

 

loading...