यूपी उपचुनाव: जनता के बीच से ललकारेंगे सीएम योगी, विपक्ष करेगा वर्चुअल रैली

यूपी में 7 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर बिसात बिछ चुकी है। हर दल की अपनी तैयारी है लेकिन खास बात यह है कि सत्ताधारी दल की तरफ से मुख्यमंत्री चुनावी समर में प्रचार की अगुआई करेंगे, जबकि विपक्ष के अगुआ मैदान में नहीं होंगे।

File Photo

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश वर्चुअल रैली करेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी प्रत्यक्ष तौर पर चुनावी मैदान से दूर ही रहेंगी। बता दें कि 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा और 10 नवंबर को नतीजे आएंगे।

विपक्षी दलों का मानना है कि लॉकडाउन के बाद की आर्थिक स्थितियों और कानून व्यवस्था से जनता परेशान है। उसमें नाराजगी है और इसका असर चुनाव में देखने को मिलेगा। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री की बिहार में रैलियां हैं। ऐसे में उपचुनाव में फिलहाल हर सीट पर एक रैली की योजना बनाई जा रही है।

विधानसभा क्षेत्र में छोटी सभाओं को सभी दलों ने ज्यादा तरजीह देने का मन बनाया है। विधानसभा सीटों के मुताबिक लोगों की ड्यूटी लगा दी गई है। हर दल ने अपने आब्जर्वर बैठा दिए हैं, जो चुनाव तक यहां रहकर सारी चुनावी गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है कि रैलियों और सभाओं के इतर वे लोगों से मुलाकात के लिए छोटी छोटी चौपालें लगाएं और लोगों को अपने दल की प्राथमिकताओं के बारे में बताएं।

loading...