मास्क लगाने से फैलती है लिपस्टिक तो आजमाएं ये ट्रिक, लंबे समय तक ओठों पर टिकी रहेगी

कोरोना से बचाव के लिए नाक और मुंह को ढकने के लिए मास्क पहनना बेहद जरूरी हो गया है, लेकिन मास्क लगाने के बाद गर्ल्स की खूबसूरती छिप जाती है और चेहरे का मेकअप भी खराब हो जाता है। खासकर लिपस्टिक चेहरे को अट्रेक्टिव बनाने के बजाय हंसी का कारण बन जाती है, क्योंकि मास्क पहनने से लिपस्टिक पूरे फेस पर फैल जाती है। जब आप ऑफिस या पार्टी में जाती है तो चेहरा खराब लगता है, इसके कारण आप अगर लिपस्टिक लगाने से बच रही हैं तो ये ठीक नहीं है। हम आपको बताते हैं कि कैसे आप मास्क पहन कर भी अपनी लिपस्टिक को लंबे समय तक होंठों पर टिकाये रख सकती हैं। जानिए ये खास टिप्स।

लिप पैंसिक का करें इस्तेमाल

लिपस्टिक को होंठों पर लगाने से पहले होंठों पर लिप पेंसिल का इस्तेमाल करें ताकि आपके होंठ खूबसूरत और शेप में दिखें। आप लिप पेंसिल के लिए न्यूड लिप कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। लिप पेंसिल की मदद से आप पहले होंठों का शेप कर लें।

मैट लिपस्टिक बैटर ऑपशन

मैट लिपस्टिक लिप ब्रश से लगाने की जगह डायरेक्ट इसकी ट्यूब से लगाएं। इससे आपको लिपस्टिक लगाने में आसानी होगी, और ये पूरे होंठों पर बराबर भी लगेगी। अगर आपकी मैट लिपस्टिक बहुत ड्राय हो गई हो तो इसे लगाने से पहले इसके ऊपर ब्लो ड्रायर चलाएं। इससे लिपस्टिक हल्की पिघल जाएगी और होंठों पर स्मूदली लग जाएगी।

ये भी पढ़े- http://एलोवेरा सीरम रात को सोने से पहले लगाएं चेहरे पर, पाएं गजब का निखार

टिशू पेपर आएगा काम

जब आप अपना पहला कोट लगा लें, तब अपने होठों को टिशू पेपर के बीच में दबा कर अतिरिक्त निकाल दें ताकि लिपस्टिक मास्क में फैले नहीं।

ट्रांसलुऐंट पाउडर लगाएं

लिपस्टिक को होंठों पर स्टे करने के लिए उंगलियों की मदद से होंठों पर ट्रांसलुऐंट पाउडर लगाएं। ये पाउडर आपके होंठों पर आपकी लिपस्टिक के रंग को सेट कर देगा। इसके इस्तेमाल से आपकी लिपस्टिक फैलेगी नहीं ना ही रंग हल्का पड़ेगा। आप चाहे हो पाउडर को लगाने के बाद लिपस्टिक का एक हल्का कोट और लगा सकती है। 

http://Beauty Tips/Women Era की खबरें पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

loading...