Corona cases in world- रिकवर मरीजों की संख्या बढ़ी, 2 लाख 30 हजार नए मामले

Web Journalism course

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन अब रिकवर मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में ठीक होने लोगों की संख्या संक्रमण के नए मामलों से ज्यादा है। कुल एक्टिव केस की संख्या अब घट रही है।

पिछले 24 घंटों में दुनिया में 2 लाख 30 हजार नए मामले सामने आए हैं और 4 हजार 133 लोगों की जान चली गई। राहत की बात ये है कि बीते दिन दो लाख 77 हजार मरीज रिकवर भी हुए हैं।

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, दुनियाभर में अबतक 3 करोड़ 14 लाख 76 हजार लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 9 लाख 69 हजार (3.07%) लोगों ने अपनी जान गंवा दी है तो वहीं 2 करोड़ 31 लाख (73%) से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। पूरी दुनिया में 74 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं यानी कि फिलहाल इतने लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अमेरिका, ब्राजील जैसे देशों में कोरोना मामले और मौत के आंकड़ों में कमी आई है। भारत ही एक मात्र देश है जहां कोरोना महामारी सबसे तेजी से बढ़ रही है हालांकि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका पहले पायदान पर है। यहां अबतक 70 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 36 हजार से ज्यादा नए केस आए हैं। वहीं ब्राजील में 24 घंटे में 45 हजार से ज्यादा मामले आए हैं। दुनिया में कोरोना मामलों में नंबर-2 स्थान पर पहुंच चुके भारत में हर दिन सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

loading...