IPL 2020- केरल के युवा क्रिकेटर देवदत्त पडिक्कल के दम पर अपने आगाज मैच में जीती विराट कोहली की टीम

Web Journalism course

केरल के युवा क्रिकेटर देवदत्त पडिक्कल ने सोमवार को आइपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए डेब्यू किया। पडिक्कल के लिए ये डेब्यू शानदार रहा और उन्होंने पहले ही आइपीएल मैच में दमदार पारी खेली।

आइपीएल 2020 के तीसरे मैच में आरसीबी के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी। इस मैच हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में आरसीबी ने ओपनर के तौर पर 20 वर्षीय देवदत्त पडिक्कल को अनुभवी आरोन फिंच के साथ भेजा। पडिक्कल ने टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया। महज 36 गेंदों में देवदत्त पडिक्कल ने अपने आइपीएल करियर का पहला अर्धशतक ठोका। इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड भी आरसीबी के लिए बना दिए।

हैदराबाद के खिलाफ 36 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अर्धशतक जड़ने वाले देवदत्त पडिक्कल ने 140 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट से रन बनाए। हालांकि, विजय शंकर की गेंद पर वे क्लीन बोल्ड हो गए। देवदत्त पडिक्कल ने आउट होने से पहले 42 गेंदों में 56 रन बनाए, जिसमें 8 चौके शामिल थे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे। इसके जवाब में हैदराबाद ने 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सभी विकेट खोकर 153 रन बना पाई और मैच हार गई। हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरेस्टो ने अर्धशतक जड़ा। मनीष पांडे ने 34 रन की पारी खेली।  

 

loading...