CM Yogi कोविड-19 पोर्टल का किया उद्घाटन, मिलेगी आनलाइन टेस्ट रिपोर्ट

Web Journalism course

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को एकीकृत कोविड-19 पोर्टल एप्लीकेशन का शुभारंभ किया। अब कोई भी व्यक्ति कोरोना की जांच करवाने के बाद labreports.upcovid19tracks.in पर क्लिक कर अपनी आनलाइन रिपोर्ट घर बैठे हासिल कर सकेगा।

File Photo

जांच करवाते समय जो मोबाइल नंबर उसने रजिस्टर्ड करवाया होगा उसे डालने पर एक वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) मिलेगा और इसकी मदद से वह अपनी आनलाइन रिपोर्ट हासिल कर सकेगा। अगर व्यक्ति पाजिटिव है तो उसे एक केस आइडी नंबर दिया जाएगा और इसी नंबर से उसके उपचार की पूरी निगरानी की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को जांच रिपोर्ट हासिल करने के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्हें फटाफट रिपोर्ट मिलेगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ही अब मरीजों के उपचार, उन्हें समय पर दवा मिलने और उनकी संख्या की सघन आनलाइन निगरानी होगी। एकीकृत कोविड-19 पोर्टल एप्लीकेशन की मदद से जिलों में मिल रहे नए मरीजों की निगरानी होगी और उनका आनलाइन डाटा लेने के साथ-साथ रैपिड रिस्पांस टीम की मदद से भौतिक सत्यापन करवाया जाएगा।

होम आइसोलेशन में पात्र मरीजों की चेक लिस्ट तैयार करवाई जाएगी। वहीं, मृत्यु लेखा समिति से मृत्यु दस्तावेज आनलाइन अपलोड करवाए जाएंगे। भारत सरकार के एप के साथ इसका इंटीग्रेशन होगा और आइसीएमआर को जांच रिपोर्ट भेजी जाएगी।

loading...