लड़कियां अपने एक्स पार्टनर का सामना करने के लिए अपनाएं ये खास टिप्स…

Web Journalism course

रिलशनशिप में होने पर आपको हर तरफ अपने पार्टनर के अलावा कोई नहीं दिखता। प्यार का एहसास का अनुभव सबसे अलग होता। लेकिन जब ब्रेकअप हो जाए तो आप और आपका एक्स पार्टनर एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते हैं। रिश्तों में प्यार के साथ-साथ नाराजगी और झगड़े होने आम है, लेकिन रिश्ता एक बार टूटने के बाद फिर से संभालना काफी मुश्किल हो जाता है। एक्स लवर को फेस करना मुश्किल हो जाता है। कई बार आपको प्रोफेशनल लाइफ में एक्स ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के साथ काम भी करना पड़ जाता है। तो कभी आ जाए ऐसी स्थिति तो अपनाएं ये टिप्स।

पुराने पार्टनर से निजी बातें ना करें

आप बेशक अपने पुराने पार्टनर के साथ काम कर रहे हैं पर ऑफिस की मर्यादाओं को ध्यान में रखते हुए किसी तरह की उनसे वहां निजी बातें न करें। इससे आपके साथ-साथ आपके पार्टनर को भी काम करने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। अगर आपके एक्स आपसे बीते हुए कल की बातें करें तो उसे हंसी-मजाक में टाल दें।

सामना करें

अगर एक्‍स के साथ कभी काम की वजह से फेस करना पड़े तो उसे चैलेंज के तौर पर लें। चैलेंज से आप अपने आपको टॉप पर देखना चाहेंगे। तो भागने से बेहतर है उसका सामना करें।

एक्स पार्टनर को समझाएं

अगर आपका एक्स पार्टनर आपके साथ दोबारा से रिलेशनशिप में आना चाहता है और आप उनके साथ फिर से रिलेशन में नहीं आना चाहते तो आप उन्हें इस बात को लेकर समझा सकते हैं। आप उन्हें बिना घूमाएं सीधे तौर पर ये बता सकते हैं कि आप उनके साथ अब रिलेशनशिप में नहीं रहना चाहते। किसी को समझाने के लिए आपस में खुलकर बात होना ही सबसे आसान तरीका होता है। इसके साथ ही आप उन्हें रिश्ता खत्म होने के पीछे के कारण का जिक्र करके भी उन्हें ये चीजें समझा सकते हैं।

ऑफिस में किसी को भी अपने रिश्ते के बारे में न बताएं

ये सिर्फ आपको पता है कि आपके एक्स ने आपके ऑफिस में ज्वाइन किया है, लेकिन अपने पुराने रिश्ते के बारे में किसी कुलीग्स को ना बताएं। अगर आप अपना ये राज ऑफिस में शेयर करेंगे तो आप गॉसिप का हिस्सा बन सकते हैं।

धैर्य रखें

आपको अपने एक्‍स के साथ बहुत शांति से पेश आना होता हैं। इस वक्‍त धैर्य के साथ रहना बहुत जरुरी होता हैं। आप कभी अपने एक्स से मिलते हैं तो उनकी कड़वी बातों को इग्‍नोर करें। अपने अंदर के गुस्‍से को जिम में निकाल सकते हैं। कई बार एक्स बातों में चुटकियां लेते हुए टांग खींचने लगते हैं। ऐसे में बातों को हंसी में उड़ा कर साइड कर देना चाहिए। एक्स की बातों को इग्नोर करें।

loading...