CM योगी – राम मंदिर के निर्माण के लिए अनेक लोगों ने बलिदान दिया और उनके साथ सभी भारतवासियों की भावनाओं को मूर्त रुप देने का अवसर हुआ पूरा

Web Journalism course

श्रीराम मंदिर की नींव रखे जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस घड़ी की प्रतीक्षा में हमारी कई पीढ़ियां चली गईं। राम मंदिर के निर्माण का सपना लिए अनेक लोगों ने बलिदान दिया। जिस अवधपुरी का एहसास कराने के लिए 500 साल से प्रतीक्षा थी, उसकी पूरे दुनिया को, समस्त भारतवासियों की भावनाओं को मूर्त रूप देने का यह अवसर आज पूरा हुआ है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण कार्य को भले ही राम मंदिर ट्रस्ट करे, लेकिन पूरी अवधपुरी के भौतिक विकास और सांस्कृतिक विसारत को क्षुब्ध किए बिना, इस नगरी को वैभवशाली बनाने के लिए हम सभी प्रतिबद्ध हैं।

राम मंदिर की नींव रखे जाने के मौके पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि मंदिर के निर्माण से सदियों की आस पूरी होने से लोगों में आनंद का माहौल है। देश में अब आत्मनिर्भर बनाने की ओर काम जारी है, आज महामारी के बाद पूरा विश्व नए रास्तों को ढूंढ रहा है। जैसे-जैसे मंदिर बनेगा, राम की अयोध्या भी बननी चाहिए। हमारे मन में जो मंदिर बनना चाहिए और कपट को छोड़ना चाहिए।

संघ प्रमुख ने कहा कि पुरुषार्थ का भाव हमारे रग-रग में है। भगवान राम का उदाहरण है। सब राम के हैं और सबमें राम हैं। यह सभी भारतवासियों के लिए है, कोई अपवाद नहीं है। मोहन भागवत ने कहा कि इस भव्य कार्य के लिए, प्रभु श्रीराम जिस धर्म के लिए जाने जाते हैं, जो दुनिया को सुख-शांति का संदेश देता है, उसके लिए हमें अपने मन को भी अयोध्या बनाना है। हमें हमारे मन को मंदिर बनाना होगा।

राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने श्रीराम मंदिर शिलान्यास के अवसर पर विशेष आवरण डाक टिकट जारी किए जाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जारी किया गया विशेष डाकटिकट शीघ्र ही सभी देशवासियों और रामभक्तों को उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इस अविस्मरणीय मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दक्षिण भारत से विशेष तौर पर तैयार की गई कोदंड राम की मूर्ति भी भेंट की गई।

loading...