Happy Friendship day: जिंदगी का असली धन है दाेस्ती

Web Journalism course

दोस्ती, ये वो रिश्ता है जो इंसान खुद बनाता है। इसे व्यक्ति का असली धन कहा गया है। न रुपया, न घर, न दुकान.. आपके दोस्त आपकी असल पूंजी है। जीवन में किसके कैसे दोस्त हैं, ये बहुत ही मायने रखता है।

दोस्ती वास्तव में बहुत मायने रखती है। सुख दुख का जो साथी है वो सच्चा दोस्त है। कितनी ही बार ऐसा होता है कि जो बात किसी और से नहीं कही जा सकती वो अपने दोस्त के साथ आसानी से शेयर कर ली जाती है।

इस साल कोरोना वायरस ने हम सभी के ज़िंदगी ऐसी बदली है, जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था। हम सबकी ज़िंदगी में सबसे पहली जगह मास्क, सैनिटाइज़र और सोशल डिस्टेंसिंग ने ले ली है। कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल लोग अपने घर से ही मित्रता दिवस मनाएंगे।  इसके लिए लोग दोस्तों और रिश्तेदारों को वीडियो कॉल या सोशल मीडिया स्काइप, गूगल या वॉट्सएप का के ज़रिए बधाई दे सकते हैं।

भारत में इस साल फ्रेंडशिप डे दो अगस्त काे मनाया जाएगा, लेकिन हम सभी का दोस्तों से मिलना बेहद मुश्किल है। हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। 30 जुलाई, 1958 को पहली बार फ्रेंडशिप डे मनाया गया। संयुक्त राष्ट्र संघ ने 30 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस मनाने की घोषणा की है। लेकिन भारत और आस-पास के देशों में मित्रता दिवस अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है। 

 

loading...