मुंह का स्वाद बना देगा ‘पापड़ पोटैटो रोल’

Web Journalism course

आप भी कुछ नया ट्राय करना चाहते हैं तो पापड़ पोटैटो रोल बना सकते हैं. अगर आपको यह बनाना नहीं आता है तो आइए हम आपको बताते हैं इसकी रेसेपी.

सामग्री : पापड़- 8 ‘ उबला, छिला और मैश किया आलू- 1 कप ‘ मैदा- 1/2 कप ‘ बारीक कटी मिर्च- 1 चम्मच ‘ लाल मिर्च पाउडर- 1/2 चम्मच ‘ गरम मसाला- 1/2 चम्मच ‘ नमक- स्वादानुसार, नीबू का रस- 1 चम्मच, बारीक कटी धनिया पत्ती- 2 चम्मच ‘ तेल- आवश्यकतानुसार

विधि : इसके लिए एक बर्तन में मैदा और तीन-चौथाई कप पानी डालें. अब मैदे के घोल को अच्छी तरह से मिलाएं ताकि उसमें एक भी गांठ न रहे. उसके बाद एक दूसरे बर्तन में आलू, हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, नमक, नीबू का रस और धनिया पत्ती डालकर मिलाएं. अब मिश्रण को छह बराबर हिस्सों में बांटें और उसे हाथों से रोल करके लंबा और चपटा रूप दें. अब पापड़ को टुकड़ा करके एक प्लेट में रख लें और कड़ाही में तेल गर्म करें. अब आलू वाले रोल को पहले मैदे के घोल में डुबोएं और उसके बाद पापड़ के टुकड़े के ऊपर रोल करें ताकि टुकड़े उसमें अच्छी तरह से चिपक जाएं. अब इसके बाद रोल को गर्म तेल में सुनहरा होने तक अच्छी तरह से तलें. हरी चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें.

loading...