अंबाला में कुछ इस तरह से राफेल को दिया गया वाटर सैल्यूट, देखे वीडियो…

Web Journalism course

देश को जिस पल का इंतजार था वो अब आ गया है. हरियाणा के अंबाला एयरबेस पर बुधवार दोपहर को राफेल लड़ाकू विमानों की लैंडिंग हुई. फ्रांस की ओर से आने वाले विमानों की ये पहली खेप है. जब पांचों लड़ाकू विमान अंबाला पहुंचे तो यहां पर वाटर सैल्यूट के जरिए इनका स्वागत किया गया.

इन पांचों लड़ाकू विमानों ने मंगलवार को फ्रांस से उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये यूएई पहुंचे. और बुधवार सुबह इन्होंने वहां से उड़ान भरी, दोपहर को सभी विमान अंबाला एयरबेस पर पहुंचे. वाटर सैल्यूट के साथ इनका स्वागत किया गया.

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया भी इस दौरान अंबाला में मौजूद रहे, राफेल विमान को भारत लाने वाले सभी पायलटों से वायुसेना प्रमुख ने मुलाकात की और उन्हें बधाई दी.

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर वायुसेना को बधाई दी. राजनाथ सिंह ने लिखा कि वायुसेना में राफेल विमान का शामिल होना, एक क्रांतिकारी बदलाव है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में इस सौदे को किया गया, जो वायुसेना की शक्तियों को बढ़ाएगा.

आपको बता दें कि राफेल लड़ाकू विमान देश में राजनीति का मुद्दा रहा है, ऐसे में लगातार इसपर राजनीतिक प्रतिक्रिया भी आ रही हैं. कांग्रेस की ओर से वायुसेना को राफेल लड़ाकू विमान मिलने की बधाई दी गई, साथ ही साथ सरकार से सवाल पूछा गया कि आखिरकार तय कीमत से अधिक दाम में राफेल को क्यों खरीदा गया.
loading...